Friday, January 29, 2016

उपाय जो आपके जीवन में आई बाधाओं का शीघ्र निवारण कर सकते हैं।


Image result for kapoor used in poojaअगर घर के सदस्य किसी समस्या से परेशान हैं, आपसी तनाव है या अनबन है तो रात को सोने से पहले घी मिश्रित कपूर जलाएं। इसकी सुगंध से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। 





Image result for hanuman ji


अगर आपके काम एक के बाद एक बिगड़ते ही जा रहे हैं, तो आप पवनपुत्र हनुमान का पूजन कीजिए। मंगलवार और शनिवार को हनुमानजी को सिंदूर चढ़ाएं। इससे आपके बिगड़ते काम पुनः बनने लगेंगे। हर रोज नियमपूर्वक हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें। स्नान करने के बाद जब अपने कक्ष में प्रवेश करें तो सबसे पहले हनुमानजी को प्रणाम करें। इससे मनुष्य दीर्घायु, उत्तम स्वास्थ्य, यश और शक्ति प्राप्त करता है।

Image result for baby cow


गाय  के शरीर में देवी-देवताओं का वास माना गया है। हर रोज गाय को रोटी खिलाएं। अमावस्या के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं। जिस घर से गाय भूखी जाती है वह पाप का भागी होता है। गाय को कभी कटु वचन न बोलें। गाय को नित्य भोजन देने वाले घर में अन्न की कमी नहीं आती। इससे विभिन्न ग्रहदोष और जीवन पर आने वाले संकट दूर हो जाते हैं।



Image result for crow

पक्षियों पर दया करना भी इसी श्रेणी में आता है। संभव हो तो हर दिन या सप्ताह में किसी एक दिन पक्षियों को दाना डालें और पानी की व्यवस्था करें। पक्षियों को दाना डालने से व्यक्ति की अकाल मृत्यु से रक्षा होती है। अगर कुंडली में कालसर्प दोष या पितृ दोष हो तो कौवे को मिठाई खिलानी चाहिए। इससे अनिष्ट तथा बाधाओं का निवारण होता है।




Image result for ant feederचींटियों को शक्कर मिला आटा डालें । यह शनिदेव के दोष को दूर करने का प्रभावी उपाय माना जाता है। इससे घर के कष्ट दूर होते हैं। इसके अलावा कारोबार का घाटा, बेवजह लगा कलंक, दुर्घटना, यंत्रों की खराबी जैसी समस्याएं भी इससे ठीक होती हैं।
Image result for black dog

 कर्ज, आर्थिक संकट जैसी समस्याओं में कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। अगर किसी काम में निरंतर असफलता मिल रही है, काम में मन नहीं लगता तो कांसे के पात्र में सरसों का तेल भरें और उसमें अपना चेहरा देखें। यह तेल किसी को दान कर दें या शनिदेव के मंदिर में चढ़ा दें। इससे आपकी परेशानियों का समाधान हो जाएगा।


Image result for vastu picture for factory
                                                                                         
      (गर्व से कहो हम हैं इंडियन)