Friday, January 1, 2016

अगर घर व ऑफिस के सामने हो खंडहरनुमा पुराना मकान या श्मशान तो ये गंभीर वास्तुदोष हैं।


Image result for old haunted houses near office or home

घर या ऑफिस के किसी भी कमरे की खिड़की, दरवाजा या गैलरी ऐसी दिशा में खुले, जिस ओर कोई खंडहरनुमा
पुराना मकान या ऐतिहासिक इमारत स्थित हो या फिर श्मशान, कब्रिस्तान स्थित हो, तो यह अत्यंत अशुभ है।ऐसे मकान में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए किसी शीशे की प्लेट में कुछ छोटे-छोटे फिटकरी के टुकड़े आदि खिड़की या दरवाजे या गैलरी के पास रख दें और उन्हें हर महीने नियम से बदलते रहें, तो वास्तुदोष से मुक्ति मिलती है।

Image result for horror dreams
किसी कमरे में सोने पर तरह-तरह के भयावह सपने आते हैं और इस वजह से आपको रात में नींद नहीं आती हो, ऐसी समस्या से छुटकारा पाने के लिए कमरे में एक जीरो वॉट का पीले रंग का नाइट लैम्प या बल्ब जलाए रखें। 

Image result for horror dreams



कभी-कभी बच्चों को मकान के किसी कमरे में अकेले जाने से डर लगता है, ऐसे में बेड या पलंग के सिरहाने के पास वाले दोनों किनारों में तांबे के तार से बने स्प्रिंगनुमा छल्ले डाल दें।




Image result for store room on roofकिसी मकान की छत पर पूर्व, उत्तर या पूर्वोत्तर दिशाओं में कमरा, स्टोर आदि बने हों तो ऐसा मकान गृह स्वामी को कभी सुख नहीं देता। गृह स्वामी हमेशा परेशान व दुखी रहता है। इस वास्तुदोष से छुटकारा पाने के लिए मकान के दक्षिण-पश्चिम कोने में छत पर एक पतला-सा लोहे का पाइप एवं उस पर पीली या लाल रंग की झंडी लटका दें। इस तरह के छोटे-मोटे कई उपाय करके नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में तब्दील किया जा सकता है।

Image result for vastu picture for factory

                                             
गर्व से कहो हम हैं इंडियन