Monday, January 11, 2016

दांपत्य जीवन को खुशनुमा बनाने के उपाय

Image result for indian marriage
अगर पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का आदर करते हैं, तो वे जीवन में हमेशा सुखी रहते हैं। कभी-कभी चाहकर भी ऐसा नहीं हो पाता कि हमेशा प्रेम संबंध पति-पत्नी के बीच में सही बने रहें।ऐसे में दंपत्ति कुछ आसान से टिप्स आजमाकर अपने वैवाहिक जीवन को और भी ज्यादा खुशनुमा बना सकते हैं।
Image result for shankh




प्रतिदिन प्रातः पूजा करते समय शंखनाद करना चाहिए।


दांपत्य सुख में कमी हो तो दोमुखी रुद्राक्ष और गौरीशंकर रुद्राक्ष इन दोनों को धारण करने से वह कमी पूरी हो जाती है और दांपत्य सुख की प्राप्ति होती है। 

कन्या जब ससुराल घर में प्रवेश करती है तो यदि वह चुपचाप मेंहदी में मिले हुए साबुत उड़द गिरा दे और फिर प्रवेश करे तो उसका दांपत्य जीवन सदा सुखी रहता है। 

Image result for banana tree plantयदि पत्नी को पति अधिक समय नहीं दे पाता तो पत्नी केले के वृक्ष का पूजन और देवताओं के गुरु वृहस्पति की आराधना करे तो कुछ ही दिनों में सकारात्मक असर होने लगता है। 

विवाह के बाद जब कन्या की विदाई होने वाली हो तो किसी पीले रंग की धातु के लोटे में गंगाजल लेकर, उसमें थोड़ी सी पिसी हल्दी मिलाएं और 1 तांबे का सिक्का डालकर कन्या के ऊपर से नजर उतार दें और उसके आगे गिरा दें। इस उपाय से दांपत्य जीवन सदा सुखी रहता है। 


Image result for vastu picture for factory

                                                                                          

गर्व से कहो हम हैं इंडियन