Friday, December 11, 2015

घर में होंगे मकड़ी के जाले तो नहीं मिलेगी लक्ष्मी कृपा

Image result for spider net images


सभी जानते हैं कि घर की साफ-सफाई से स्वास्थ्य संबंधी लाभ प्राप्त होते हैं और साफ-सफाई का संबंध देवी-देवताओं की कृपा से भी है। जिस घर में स्वच्छता रहती है, वहीं देवी-देवताओं का वास होता है। यदि घर में मकड़ी के जाले होते हैं तो नेगेटिव एनर्जी सक्रिय हो जाती है और घर के सदस्यों के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ता है।

Image result for spider net in home images


घर में मकड़ी के जाले होने के घर का वह हिस्सा नेगेटिविटी और आलस्य से भर जाता है, जिसके फलस्वरूप उस जगह रहने वाले लोग आलसी और चिड़चिड़ी स्वभाव के होने लगते है। जिसके कारण घर का माहौल इतना अशांत हो जाता है कि व्यक्ति चाहकर भी अपने काम को मन लगाकर नहीं कर पाता है। इसलिए, मकड़ी के जालों को अशुभ माना जाता है।

Image result for spider net in home images


घर में मकड़ी के जाले होने से इसका बुरा असर केवल धन-धान्य पर ही नहीं बल्कि घर के सदस्यों और उनके व्यवहार पर भी पड़ता है। ऐसे घर में रहने वाले इंसान का दिमाग काम में नहीं लगता, वो दुविधा में रहता है और ठीक से निर्णय नहीं ले पाता, इस कारण वो लगातार असफल होता जाता है। इससे बचने के लिए घर में हमेशा साफ-सफाई बनाए रखें और मकड़ी के जालों से बचें।



Image result for spider net in home images

वास्तु के अनुसार, जिस घर में साफ-सफाई सही ढंग से नहीं होती और मकड़ी के जाले बने होते है, वहां पर देवी लक्ष्मी की कृपा नहीं होती। ऐसे घर में रहने वाले लोगों को हर समय पैसे की परेशानि बनी रहती है। आय के स्त्रोत में कमी होने लगती है। इसलिए, इस बात का खास तौर पर ध्यान रखें कि घर में मकड़ी के जाले न बनने दे। जाला बनने पर उसे तुरंत साफ कर दें।




Image result for vastu picture for factory














गर्व से कहो हम हैं इंडियन